शिक्षा नगरी में पहुंची सक्षम संचार फाउंडेशन की टीम, एक दिवसीय कार्यशाला का किया आयोजन

29 जुलाई, शुक्रवार को कोटा के एमडी मिशन कॉलेज में सक्षम संचार फाउंडेशन द्वारा आयोजित मीडिया वर्कशॉप में महिलाएं, स्कूल और कॉलेज के छात्रो और ब्लॉगर्स ने भाग लिया। जहाँ सभी ने मीडिया से संबंधित प्रशिक्षण प्राप्त किया।

कार्यक्रम में अलग अलग सत्र में मिडिया में भविष्य और सोशल मीडिया को कमाई का साधन बनाकर खुद को आत्मनिर्भर बनाने जैसे विषयों पर भी विस्तार से जानकारी प्राप्त की।

वरिष्ठ पत्रकार कमलेश चौरसिया ने अपना अनुभव साझा करते हुए आग्रह किया की पत्रकारों को गंभीर विषयों पर गहराई से शोध कर समाचार प्रकाशित करना चाहिए।

समारोह में मुख्य अतिथि कोटा के पूर्व सांसद महाराव इज्यराज सिंह कोटा थे, जो अपनी ईमानदारी और नैतिक मूल्यों के लिए जाने जाते हैं।

इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा, “सक्षम संचार फाउंडेशन ने इस अनूठे मॉडल की शुरुआत करके विद्यार्थियों को मंच प्रदान किया है जहाँ वे अपनी कला को उजागर कर सकते है।

“ग्रामीण भारत के छात्रों को कला, शिल्प, संस्कृति, इतिहास और प्रेरणा की कहानियों को दुनिया के सामने लेकर आने हेतु एक मंच देकर मीडिया जगत में सक्षम संचार एक उदाहरण के तौर पर उभर रहा है”

– महाराव इज्यराज सिंह

कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि के रूप में समाजसेवी शिवराज गुंजल और राजकुमार दाधीच उपस्थित रहे।

उत्कृष्ट कार्य के लिए अक्षांशा उमथ, शुभम कुमावत, मनीष कुमावत को पुरुस्कार और और कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले सभी लोगों को प्रमाण पत्र एवं प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया।

Latest Updates

पॉपुलर स्टोरी

Related Articles