कार्डियोलॉजिस्ट डॉ अनुरोध दादरवाल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बनाई पहचान

डॉ अनुरोध दादरवाल ने अंतरराष्ट्रीय संस्था युरोपियन सोसाइटी ऑफ कार्डियोलोजी द्वारा आयोजित में Clinical case award in European Society of Cardiology भारत की तरफ से प्रतिनिधित्व किया

जयपुर – राजस्थान के चुरु जिले के छोटे से गांव में 01 दिसंबर 1986 को जन्में डॉ अनुरोध दादरवाल (Dr Anurodh Dadarwal) एक साधारण परिवार से संबंध रखते हैं। शुरु से ही प्रतिभावान रहे अनुरोध दादरवाल ने देश में नहीं बल्कि विदेश में भी अपनी अलग पहचान बनाई है। दादरवाल वर्तमान में जयपुर के एक निजी अस्पताल में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

ESC Asia 2021 with APSC & AFC में चुने गए

युरोपियन सोसाइटी ऑफ कार्डियोलोजी द्वारा 2 और 4 दिसंबर को आयोजित कांग्रेस में भारत की तरफ से युवा कार्डियोलोजिस्ट में एक मात्र डॉ अनुरोध दादरवाल का चयन किया गया था। इसी के साथ डॉ अनुरोध के ESC Asia में चार रिसर्च पब्लिकेशन का भी चयन किया गया है।

शिक्षा

डॉ अनुरोध से वर्ष 2004 में डॉ संपूर्णानंद मेडिकल कॉलेज (एसएनएमसी) जोधपुर से M.B.B.S, 2014 में सवाई मान सिंह मेडिकल कॉलेज जयपुर से और एमडी (मेडिसिन) और 2020 में संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ (SGPGI) से डी.एम. (कार्डियोलॉजी) की पढ़ाई की है।

करियर

वर्ष 2021 में डॉ अनुरोध दादरवाल ने फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हॉस्पिटल जयपुर में बतौर एसोसिएट कंसल्टेंट के रूप में अपनी सेवाएं दी और वर्तमान में मंगलम प्लस मेडिसिटी हॉस्पिटल जयपुर में कंसल्टेंट (इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी) के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इससे पहले डॉ अनुरोध दादरवाल सवाई मानसिंह अस्पताल जयपुर में एमडी जनरल मेडिसिन के सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर औऱ संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान बतौर चिकित्सव अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

अनुभव

अनुरोध दादरवाल ने खुद को मानवता और गरीब लोगों की सेवाओं के लिए समर्पित कर दिया है। उन्हें कार्डिएक कैथीटेराइजेशन, एंजियोप्लास्टी, पेरिफेरल वैस्कुलर डिजीज, हार्ट फेल्योर, कैरोटिड आर्टरी स्टेंटिंग), सभी वॉल्व के परक्यूटेनियस बैलून वाल्वुलोप्लास्टी, पेसमेकर इम्प्लांटेशन आदि का व्यापक अनुभव है।

यह भी पढ़ें -

पॉपुलर स्टोरी